थर्मल स्थिरता और रासायनिक स्थिरता के साथ सिलिकॉन आस्तीन

- Oct 17, 2017-

वर्तमान में, दवा उत्पादन में, सिलिकॉन आस्तीन अक्सर तरल संचरण, सिकुड़नेवाला पंपों और सिंचाई के संचालन के लिए प्रयोग किया जाता है ।

सिलिकॉन कई उत्पादों के लिए वाणिज्यिक नाम हैं, लेकिन ज्यादातर पाली दो मिथाइल siloxane (PDMS) के बने होते हैं । इन पॉलिमर उच्च आबंध बंधन शक्ति, फटा जंजीरों के लिए प्रतिरोध की विशेषता है (कार्बनिक सिलिकॉन पराबैंगनी (यूवी) स्थिरता, थर्मल स्थिरता और रासायनिक स्थिरता है, तो आसानी से निष्फल) । ध्रुवीय मुख्य श्रृंखला तोड़-तोड़कर जंजीरों का खतरा है, लेकिन श्रृंखला पर मिथाइल समूह सुरक्षात्मक कार्रवाई कर सकते हैं ।

इसलिए, कार्बनिक सिलिकॉन hydrophobic है, पाली में पानी दो मिथाइल siloxane (PDMS) मॉडल सतह संपर्क कोण अधिक है, १०८ ° है । इस hydrophobicity की वजह से, सिलिकॉन आस्तीन surfactant, सिलिकॉन और पानी के माध्यम के अभाव में प्रतिक्रिया नहीं है, केवल मजबूत क्षार या मजबूत एसिड वातावरण में हो जाएगा ।

नली एक ५० फुट का तार में पैक किया जाता है और व्यक्तिगत रूप से बाहर निकालना के बाद एक डबल परत सील पॉलीथीन बैग में पैक किया जाता है । यह उल्लेख लायक है कि क्योंकि Siloxane thermosetting है, वे थर्माप्लास्टिक की तरह संसाधित नहीं किया जा सकता है । एक ही कारण के लिए, वे थर्मल सील नहीं किया जा सकता; इसलिए, जब जुड़ा, सिलिकॉन आस्तीन सिलिकॉन ट्यूब नली कंटिया संयुक्त पर खोल है, और दो जड़ संबंधों को विपरीत दिशा से बांधा जाता है और नली बांधा जाता है । सह ढलाई संभव है और कभी कभार चिकित्सा उपकरणों के क्षेत्र में प्रयोग किया जाता है ।

सिलिकॉन की पारदर्शिता सबसे अच्छा कुछ कार्बनिक थर्माप्लास्टिक प्लास्टिक के साथ तुलना में "पारदर्शी" के रूप में वर्णित है । नतीजा यह है कि सिलिकॉन elastomers hoses के बने सिलिकॉन पॉलिमर और अमली सिलिका से बना रहे हैं । के बाद से दो सामग्री अलग अपवर्तन सूचकांक है और उंहें मैच के लिए एक विशिष्ट मिश्रण विधि नहीं है, सभी सिलिकॉन ट्यूबों पारदर्शी हैं ।

इलाज के बाद, सिलिकॉन elastomers मध्यम कठोरता और उच्च तोड़ बढ़ाव सहित महत्वपूर्ण यांत्रिक गुणों, प्रदर्शन, लेकिन (पु) से कम तंयता ताकत । वे एक चिपचिपा सतह और PTFE की तुलना में एक उच्च घर्षण गुणांक है, लेकिन बहुत कम कठोर हैं । अपने hydrophobicity और उत्कृष्ट विद्युत इंसुलेटर के कारण वे धूल को आकर्षित करते हैं । उनके ऑपरेटिंग तापमान रेंज polyvinyl क्लोराइड (पीवीसी) की तुलना में बड़ा है ।

सिलीकॉन ट्यूबिंग में सिलिकॉन आस्तीन शामिल हो सकते हैं: बाहर निकालना लाइनों या जैल (जो बाहर निकालना में समय से पहले solidification की वजह से हो सकता है); बुलबुले (solidification प्रक्रिया में नमी दो रोलर्स के ठंडा रोलर्स के द्वारा अवशोषित किया जा सकता है वाष्प बनाने के लिए, या एच-प्लैटिनम ठीक उत्पाद में हाइड्रॉक्सिल बात के साथ ≡-si हाइड्रोजन फार्म); दूषित कण ।

इन दोषों की सीमाओं का निर्धारण एक आसान काम नहीं है, लेकिन वे विक्रेता की बिक्री विनिर्देशों में विस्तार से वर्णित किया जाना चाहिए । आईएसओ मानकों नली बाहर निकालना के लिए सिलिकॉन elastomers से संबंधित भी दृश्य निरीक्षण में संदर्भित कर रहे हैं । यांत्रिक गुणों से संबंधित अन्य मुद्दे पदचिह्न और हैंडलिंग से संबद्ध हैं । समस्या यहां सबसे छोटी पदचिह्न का उपयोग करने के लिए दवा उत्पादन में नली "प्रबंधन" जबकि गुत्थी और अंय समस्याओं से परहेज है । विचार किया जा करने के लिए चर झुकने त्रिज्या (झुकने भाग की सबसे भीतरी सतह पर मापा नली के झुकने भाग की त्रिज्या) और झुकने बल (निर्दिष्ट त्रिज्या को मोड़ करने के लिए आवश्यक तनाव) शामिल हैं....

सिलिकॉन ट्यूब कई बार बाहरी निशान के माध्यम से मुद्रित किया जा सकता है, लेकिन क्योंकि इसकी सतह कम हो सकता है, स्याही आसंजन अच्छा नहीं है, सफाई की प्रक्रिया में आमतौर पर इस्तेमाल किया सॉल्वैंट्स का उपयोग कर आसानी से मिट सकता है । सिलिकॉन भी मिलाया जा सकता है रंग । रयम सल्फेट सामांयतः सब्सट्रेट प्रक्रिया रंग के लिए एक सफेद भराव के रूप में, या एक्स-रे अभेद्य coextrusion के लिए चिकित्सा उपकरणों के लिए प्रयोग किया जाता है ।

की एक जोड़ी:सिलिकॉन रसोईघर साफ करने के लिए आसान, नस्ल सूक्ष्मजीवों के लिए आसान नहीं है अगले:सिलिकॉन आस्तीन संरक्षित उत्पाद में एक ड्रॉप संरक्षण समारोह है